लेबनान में पेजर के बाद वॉकी-टॉकी में धमाके, लगातार दूसरे दिन सीरियल ब्लास्ट से दहला

Blast in Phone Walkie Talkies: पेजर में हुए कई सीरियल ब्लास्ट के महज एक दिन बाद लेबनान में फिर से कई धमाके हुए हैं. इस बार मोबाईल और रेडियो सेट जैसे वायरलेस उपकरणों में लगातार विस्फोट हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक एक घटना में हिज़्बुल्लाह के एक अ

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

Blast in Phone Walkie Talkies: पेजर में हुए कई सीरियल ब्लास्ट के महज एक दिन बाद लेबनान में फिर से कई धमाके हुए हैं. इस बार मोबाईल और रेडियो सेट जैसे वायरलेस उपकरणों में लगातार विस्फोट हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक एक घटना में हिज़्बुल्लाह के एक अंतिम संस्कार के दौरान एक व्यक्ति घायल हो गया. बताया गया कि उसके मोबाइल फोन में ब्लास्ट हुआ है. पूरे लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ऊपर विस्फोटक संचार की ये दूसरी लहर आ गई है.

असल में लगातार दूसरे दिन वायरलेस उपकरणों में विस्फोट के मामले हो रहे हैं. बुधवार को फिर तबाही का मंजर देखने को मिला. इस बार निशाना बने वायरलेस संचार उपकरण. हाथ में पकड़े जाने वाले रेडियो सेटों में एक के बाद एक धमाके हुए, जिससे कई लोग घायल हो गए. घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया है. लगातार हो रहे इन विस्फोटों ने सिर्फ लेबनान ही नहीं पूरी दुनिया के लोगों के बीच डर का माहौल पैदा कर दिया है.

एक इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हिज्बुल्ला के तीन सदस्यों और एक बच्चे के जनाजे के दौरान बुधवार को कई धमाके हुए. एजेंसी के मुताबिक हिज्बुल्ला के अल मनार टीवी की खबर के मुताबिक लेबनान के विभिन्न इलाकों में विस्फोट हुए. उसने बताया कि ये विस्फोट वॉकी-टॉकी में हुए. एक अन्य कंपनी ने बुधवार को बताया कि हिज्बुल्ला द्वारा इस्तेमाल किए गए जिन पेजर में विस्फोट हुए हैं उनका निर्माण हंगरी की एक कंपनी ने किया था.

इन विस्फोटों के पीछे इजराइल का हाथ होने का आरोप लगाये जा रहे हैं. इजराइल और हिज्बुल्ला के बीच संघर्ष के बीच इन विस्फोटों के बाद तनाव और बढ़ गया है, जिसके एक पूर्ण युद्ध में तब्दील होने का खतरा उत्पन्न हो गया है. फिलहाल ऐसी बीच संभावना है कि इस ताजा ब्लास्ट में कई लोगों की मौत हुई है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

लालू यादव फिर जाएंगे जेल? लैंड फॉर जॉब की जद में पूरा परिवार

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

कोर्ट ने माना लैंड फॉर जॉब मामले में सुनवाई के लिए लालू परिवार के खिलाफ पर्याप्त सबूत

कोर्ट ने कहा- लालू यादव ने अपने पद का दुरुपयोग कर बड़ी तादाद में जमीन का ट्र

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now